अगर अपने परिवार के लिए बीमा लेने की सोच रहे हो, तो ये कुछ Best Term Insurance plan आपके लिए

Share

Best Term Insurance plan: हम सब जानते हैं कि हम किसी के जीवन का खर्च नहीं कर सकते। लेकिन मृत्यु जीवन का हिस्सा है, और यह पूरी तरह सही है; आप अपने परिवार को टर्म इंश्योरेंस प्लान देकर इसके लिए पैसे जुटा सकते हैं। इस लेख में भारत का सर्वश्रेष्ठ अवधि बीमा योजना 2024 का विश्लेषण किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Best Term Insurance plan In India 2024

आप अपने परिवार को टर्म इंश्योरेंस योजना देकर एक अमूल्य उपहार छोड़ सकते हैं। कोरोना वायरस ने लोगों को स्थायी बीमा की आवश्यकता बताई है। आपात स्थिति में कई वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन घर खरीदना, बच्चों की शिक्षा और शादी करना जैसी जिम्मेदारियों को टर्म इंश्योरेंस प्लान से पूरा किया जा सकता है। ताकि आप उनके भविष्य के लक्ष्यों को पूरा कर सकें, आपको सबसे अच्छा टर्म इंश्योरेंस प्लान खोजना चाहिए।

टर्म इंश्योरेन्स क्या है ?

टर्म इंश्योरेंस एक प्रकार का जीवन बीमा है जो एक निश्चित दर पर एक निश्चित अवधि के लिए कवरेज देता है। यदि इंशयोर्ड व्यक्ति पॉलिसी की अवधि के दौरान मर जाता है, तो नॉमिनी को पूरा भुगतान दिया जाएगा। यह परिवार को अनिश्चित या मृत्यु की स्थिति में पैसे देता है।

सिर्फ 12000 से ₹15000 सालाना के प्रीमियर पर आप एक करोड़ रुपए तक का कवर ले सकते हैं। प्रीमियम पॉलिसी लेने वाले की उम्र और उसकी लाइफ स्टाइल पर निर्भर करता है। टर्म इंश्योरेंस से आपके नहीं रहने की स्थिति में परिवार को कम से कम पैसों की दिक्कत नहीं होने देगा।

HDFC Term Insurance

India 2024 में Beat Term Insurance Plan In India में पहले नंबर पर है। HDFC Term Insurance Plan एक जीवन बीमा योजना है जो किसी निश्चित अवधि के लिए जीवन बीमा प्रदान करता है।

Kotak Mahindra insurance

कोटक महिंद्रा टर्म इंश्योरेंस प्लान 2024 में हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। 2001 में कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड 100 परसेंट सहायक कंपनी महिंद्रा कोटक लाइफ इंश्योरेंस की शुरुआत हुई। दिसंबर 2021 तक, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस ने देश भर में 34.8 मिलियन से अधिक जीवन कवर किए, जो इस देश में सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक है। कोटक इंश्योरेंस टर्म प्रीमियम पर महिलाओं और गैर-तंम्बाकू उपयोगकर्ताओं को विशेष छूट मिलती है।

MAXLife Insurance plan

हमारी लिस्ट में Beat Term Insurance plan In India 2024 में तीसरे नंबर पर मैक्स लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। मैक्स लाइफ बीमा कंपनी लिमिटेड एक भारतीय जीवन बीमा कंपनी है, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में कनाट प्लेस पर है। यह भारत में स्मार्ट टर्म इंश्योरेंस प्लान में से एक है।

LIC जीवन बीमा प्रणाली LIC Term Insurance Plan

2024 में हमारी लिस्ट में चौथे नंबर पर है। लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ऑफ इंडिया की स्थापना 1 सितंबर 1956 में हुई थी, जिसका लक्ष्य था कि भारत के हर नागरिक को जीवन बीमा उपलब्ध कराया जाए, खासतौर पर छोटे गांवों में। यहां आप सबसे अच्छी लोन एप की जल्दी मंजूरी के बारे में भी जान सकते हैं।


Share

Leave a comment