नये अट्रैक्टिव लुक के साथ आधुनिक फिचर्स में मिलेंगी Yamaha MT-15 bike जबरदस्त माइलेज के साथ

Share

Yamaha MT-15 bike: स्पोर्ट्स बाइक प्रेमियों के लिए, Yamaha की नवीनतम MT-15 फीचर्स में KTM Duke को 440 के झटके मिलेंगे। यामाहा कंपनी भारत में बहुत पहले से ही मशहूर है। यामाहा कंपनी ने उच्चतम गुणवत्ता की बाइक को भारत में फिर से ऑटोमोबाइल क्षेत्र में उतारा है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि हम बेहतर परफॉर्मेंस और उच्चतम गुणवत्ता की बाइकों को फिर से भारत में पेश करेंगे। जो KTM की तरह बाइकों को पीछे छोड़ दिया है। यह लेख Yamaha बाइक का वर्णन करता है, जिसे आप पहले पढ़कर साझा कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

दमदार engine के साथ Creta का मार्केट डाउन करने आ गयी Toyota Hyryder Mini Fortuner की SUV कार

Yamaha MT-15 bike specifications

1985 में, यामाहा मोटर ने भारत में एक संयुक्त उद्यम के रूप में शुरूआत की। जो बेहतर राइटिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हो सकता है क्योंकि युवा लोग इनकी खतरनाक विशेषताओं के कारण इन्हें पसंद करते हैं। मुख्य विशेषताओं में गियर पोज़िशन इंडिकेटर, फ्यूल कंज़म्प्शन इंडिकेटर, वीवीए इंडिकेटर, साइडस्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, वाय-कनेक्ट, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, एलईडी पोज़िशन लाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर और टैकोमीटर, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम और डिजिटल फ्यूल गॉज शामिल हैं।

भारतीय मूल्यों पर जापानी निर्मित Yamaha MT-15 1.67 लाख रुपए से शुरू होता है, जबकि इसके सर्वश्रेष्ठ मॉडल, केटीएम 125 Duke, 1.73 लाख रुपए में भारत में उपलब्ध है।

Yamaha MT-15 bike engine and mileage

इनमें एक सिलेंडर वाले 150cc उत्कृष्ट इंजन का उपयोग किया गया। खास बात है कि ये चार स्ट्रोक एसओएचसी चार वॉल्व इंजन हैं। जिसकी वजह से इसका प्रदर्शन प्राकृतिक लगता है। शक्तिशाली इंजन का आउटपुट 18.4 पीएस और 14.1 एनएम है, जो छह स्पीड कॉन्स्टेंट गियरबॉक्स को सपोर्ट कर सकता है।

Yamaha MT-15 bike look

बाइक की लंबाई 2,020mm और चौड़ाई 800mm है। हाइट की बात करें तो इस बाइक की हाइट 1,070 mm है। बाइक की वीलबेस 1,335mm है। बाइक का ग्रॉस वेट 138kg है जबकि Yamaha MT15 का ग्राउंड क्लियरेंस 160mm है।

Yamaha MT-15 bike safety

2023 डुअल-चैनल ABS मॉडल में दो पहियों पर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS है। पहले मॉडल में एक-चैनल ABS था। यह विशेषता बाइक सवार की सुरक्षा बढ़ाती है, क्योंकि इसमें साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ़ स्विच शामिल है। LED टर्न सेंसर


Share

Leave a comment