जहरीले लुक के साथ आई Renault duster की प्रीमियम कार, पावरफुल इंजन के साथ तेज रफ्तार मचाएगी धूम, जाने सारी जानकारी

Share

Renault Duster: नमस्कार, आज के समाचार में हम आपको रीनॉल्ट कंपनी की स्पोर्टी दिखने वाली कार, Renault डस्टर, की जानकारी देंगे। आपको बता दें कि इस धाकड़ SUV को भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र में काफी पसंद किया जाता है और इसकी मार्केट में अच्छी डिमांड है. चलिए जानते हैं कि इसमें क्या खास है कि लोग इसे इतना पसंद कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Renault Duster specifications

मित्रों, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस शानदार एसयूवी में कई ब्रांडेड और शानदार फीचर्स हैं, जैसे 7 इंच का वर्चुअल डैशबोर्ड और 10.1 इंच का टच स्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम. इसकी लंबाई 4343 mm और व्हील बेस 2657 mm है, जिससे यह ग्राहकों को बहुत पसंद आ रहा है।

Renault Duster engine and mileage

मित्रों, रीनॉल्ट कंपनी की उत्कृष्ट गाड़ी में काफी खतरनाक इंजन है. इसमें तीन इंजन विकल्प हैं: 1.0 TCE इंजन 100 एचपी की पावर देता है, और 1.2 TCE गैसोलीन टर्बो 3 सिलेंडर वाला माइल्ड हाइब्रिड वर्जन 130 एचपी की पावर देता है। इसके बावजूद, यह शानदार फोर व्हीलर आपको अच्छी तरह से माइलेज देता है।

Renault Duster look

2024 रेनॉल्ट डस्टर में कई डिज़ाइन विवरणों के साथ एक मजबूत, मांसल रूप है:

  • बाहरी: डस्टर में मस्कुलर बोनट, क्रोम ग्रिल और बॉडी क्लैडिंग है। इसमें चौकोर व्हील आर्च, रूफ रेल्स और डुअल-टोन एलॉय व्हील्स भी हैं। आगे और पीछे के बंपर को संशोधित किया गया है, तथा पीछे की ओर स्किड प्लेट और एकीकृत रूफ स्पॉयलर लगाया गया है। डस्टर में वाई-आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें (डीआरएल) और टेललाइट्स, बम्पर में ऊर्ध्वाधर एयर वेंट और एक बड़ी निचली ग्रिल है जो एक चपटी बुल बार जैसी दिखती है।
  • आंतरिक भाग: केबिन में नया डैशबोर्ड लेआउट, सेंटर कंसोल और सीट अपहोल्स्ट्री है।
  • आयाम: डस्टर 4.34 मीटर लंबी है, जो पिछले मॉडल से थोड़ी अधिक है, लेकिन इसका व्हीलबेस छोटा है। 

Renault Duster safety

डस्टर को वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए तीन स्टार प्राप्त हुए, जबकि बच्चों की सुरक्षा के लिए दो स्टार प्राप्त हुए। वयस्क यात्री सुरक्षा स्कोर 17 में से 9 अंक था, जो मध्यम सुरक्षा का संकेत देता था। बाल सुरक्षा स्कोर 49 में से 17.75 अंक था, जो सुधार की संभावना दिखाता है।


Share

Leave a comment