40kmpl के दमदार माइलेज के साथ आम आदमी के दिल पर करने राज आ रही है Maruti Dzire, देखें क्या है कीमत

Share

Maruti Dzire: Maruti Suzuki, भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी, ने Swift 2024 को हाल ही में लॉन्च किया था, और अब 2024 Dzire की भी चर्चा होने लगी है। इस नई सेडान कार ने पहले से ही ग्राहकों को आकर्षित किया है। शानदार माइलेज, बेहतरीन डिजाइन और सेगमेंट का पहला सनरूफ इस कार में शामिल हैं। नीचे इसका पूरा विवरण पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Maruti Dzire specifications

इसके पैनोरमिक सनरूफ, जो शायद इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ हो, इसे और भी बेहतर बनाता है। इसी कार में सेफ्टी सुविधाओं में छह एयरबैग्स, ESP, हिल होल्ड कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और पीछे का कैमरा शामिल हैं। ऊपरी हिस्से में आपको इलेक्ट्रॉनिकली परिवर्तित होने वाले ORVM, ब्राइट एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी टेललाइट्स मिलेंगे। LED DRL और LED फॉग लैंप, जो हाल ही में बनाए गए हैं, इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

2024 की नवीनतम Maruti Dzire भारत में जून से जुलाई तक लॉन्च हो सकता है और इसकी अनुमानित कीमत लगभग 6.70 लाख रुपये हो सकती है। Tata Tigor, Hyundai Aura और Honda Amaze इसके प्रतिद्वंद्वी होंगे।

Maruti Dzire engine and mileage

Maruti Dzire का पावरट्रेन Swift 2024 की तरह होगा। इसमें आपको 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड Z-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो इस सेगमेंट में काफी अच्छा माना जाता है। 82 PS की अधिकतम शक्ति और 112 Nm का पीक टॉर्क इससे कार को मिलता है। 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को उम्मीद है कि समान होगा।

2024 Maruti Dzire के पेट्रोल सेडान मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट में 24.8 किमी/लीटर और पेट्रोल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में 25.75 किमी/लीटर का माइलेज मिलेगा, जो आपको खुश करेगा।

Maruti Dzire look

मारुति सुजुकी डिजायर का आधुनिक, चिकना बाहरी डिजाइन क्रोम एक्सेंट, बड़े हेडलैंप और हेक्सागोनल ग्रिल है। फ्रंट बम्पर में स्पोर्टी मेश पैटर्न है, और साइड प्रोफाइल में साफ लाइनें हैं जो फ्रंट फेंडर से रियर टेल लैंप तक जाती हैं। डिजायर एक बड़ी मध्यम आकार की सेडान है, जिसकी लंबाई 4152 मिमी, चौड़ाई 1881 मिमी और ऊंचाई 1490 मिमी है।

Maruti Dzire safety

मारुति सुजुकी डिजायर में कई सुरक्षा विशेषताएं हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • Airbags: Dual front airbags
  • Braking: Anti-lock braking system (ABS) with electronic brakeforce distribution (EBD)
  • Parking: Rear parking sensors
  • Seatbelts: Seatbelt pre-tensioners and middle rear three-point seatbelt
  • Child safety: ISOFIX child-seat anchors and child safety lock

हमारे वेबसाइट Maruti Dzire पेज पर आने के लिए आपका धन्यवाद! कृपया इस Maruti Dzire पेज को अपने दोस्त रिलेटिव्स लोगों पास शेयर करें ,और ऐसे ही मजेदार कंटेंट्स के लिए हमारे वेबसाइट के होम पेज पर भी पहुंचे ताकि हमारी ताजा खबरें आप तक सबसे पहले पहुंचते रहे।….धन्यवाद!


Share

Leave a comment