सस्ते बजट में लॉन्च हुई 42 Kmpl माइलेज वाली 2024 मॉडल Maruti Baleno car, देखें शोरूम कीमत

Share

Maruti Baleno car: नमस्कार सभी, आज का हमारा नया लेख आप सभी को बताएगा कि मारुति कंपनी ने Baleno फोर व्हीलर को भारत में लॉन्च किया है। आप सभी को बता दें कि मारुति कंपनी के स्टॉक मॉडल वाले नए वेरिएंट फीचर्स की बलेनों कार में 1897 सीसी का 4 सिलेंडर वाला बुलडोजर पावर वाला इंजन लगाया गया है, जो लगभग 88.50 बीएचपी की अधिकतम क्षमता उत्पन्न कर सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Maruti Baleno Car specifications

बलेनो में क्रूज कंट्रोल, रियर यूएसबी टाइप ए और टाइप सी चार्जर, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, एंटी-पिंच विंडो, 60:40 रियर स्प्लिट के साथ बूट स्पेस, यूवी कट ग्लास और बॉटल होल्डर भी हैं।

वर्तमान में मारुति सुजुकी कंपनी की नवीनतम बलेनो कार की कीमतों की बात करें, तो प्रत्येक शहर में इस फोर व्हीलर कार के विभिन्न मॉडल की कीमतें भिन्न हो सकती हैं। वर्तमान एक्स शोरूम कीमत इस बाइक की लगभग 6.50 लाख से अधिक है.

Maruti Baleno Car engine and mileage

शक्ति और इंजन: Maruti कंपनी का नवीनतम फोर व्हीलर 1197 सीसी बुलडोजर पावर वाली 4 सिलेंडर इंजन है। यही कारण है कि फोर व्हीलर 88.50 bhp की अधिकतम पावर 6000 आरपीएम पर उत्पन्न करता है और 113 Nm का टॉर्क 4400 आरपीएम पर उत्पन्न करता है।

Top Acceleration and Mileage:- Maruti की नवीनतम फोर व्हीलर में 180 किलोमीटर की टॉप स्पीड दी गई है। इस फोर व्हीलर का माइलेज भी 24-42 Kmpl होगा, जैसा कि सभी को पता है।

Maruti Baleno Car look

Sizes and Capacity: मारूति कंपनी के इस नवीनतम फोर व्हीलर का कुल वजन 955 किलोग्राम है, आप सभी को पता है। इस फोर व्हीलर की लंबाई 3990 मिमी है, चौड़ाई 1745 मिमी है और ऊंचाई 1500 मिमी है। इस फोर व्हीलर में 37 लीटर का फ्यूल टैंक है और 5 लोगों को बैठने की जगह है।

Maruti Baleno Car safety

सुरक्षात्मक लक्षण:- इस फोर व्हीलर में सेफ्टी फीचर्स में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, छह एयरबैग, पसेंजर एयर बैग और ड्राइवर एयर बैग शामिल हैं।

Brakes और Tyres:- इस नवीनतम सुविधाओं वाले धांसू फोर व्हीलर में आगे ड्रम ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक हैं। इस फोर व्हीलर में ट्यूबलेस टायर हैं।


Share

Leave a comment