पावरफुल इंजन के साथ तेज रफ्तार में लॉन्च हुई Bajaj Pulsar 400 bike, जबरदस्त फीचर्स मिलेंगे बेस्ट प्राइस में…

Share

Bajaj Pulsar 400 bike: तीन महीने पहले, Bajaj Auto ने घोषणा की थी कि वह पल्सर सीरीज की सबसे शक्तिशाली बाइक Bajaj Pulsar 400 को लॉन्च करने वाली है, जिसके फीचर्स को आप भूल जाएंगे। यह बाइक की लॉन्च, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध है। इसके बावजूद, कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

ध्यान दें कि बाइक की मांग स्पोर्ट्स और एडवेंचर सेगमेंट में इतनी तेजी से बढ़ रही है कि लगता है कि अगले दो वर्षों में बाइक की मांग सिर्फ इतनी ही होगी। यह मांग पूरी करने के लिए बजाज ने अन्य कंपनियों की तरह काम किया है और नई शक्तिशाली बाइकों का उत्पादन कर रहा है। कंपनी के अधिकारियों का मानना है कि वे कम से कम और अधिक से अधिक कीमत की गाड़ियों को लॉन्च करके एक व्यापक ग्राहक समूह को विकल्प देंगे।

16km के तगड़े माइलेज के साथ Mahindra ने लॉन्च की अपनी New Mahindra Bolero 2024 suv, जानिए क्या? होंगी कीमत

Bajaj Pulsar 400 bike specifications

एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस बाइक के आने से भारतीय ग्राहक टीवी के बाद एक अन्य स्वेदशी कंपनी को चुनने का विकल्प पाएंगे, जबकि विदेशी कंपनियां एक के बाद एक नए और शक्तिशाली मॉडल ला रही हैं, इनमें KTM, Yahama, Kawasaki और Harley Davidson शामिल हैं।

Bajaj Pulsar 400 bike engine and mileage

इन्हीं में से एक है पल्सर। इस बाइक में 400cc का इंजन और लिक्विड कूल्ड फीचर्स हो सकते हैं। इस इंजन को छह स्पीड गियर बॉक्स मिल सकता है, जो आपके सफर को रोमांचक बना देगा। सूत्रों के अनुसार, बजाज कंपनी ट्रम्प के साथ मिलकर बाइक का यह इंजन बना रही है। लेकिन कुछ समय पहले कहा गया था कि कंपनी अपना खुद का इंजन बनाएगी।

Bajaj Pulsar 400 bike look

जब बात कीमत पर आती है, तो आपको बता दें कि बजाज कंपनी ने इस बाइक को भारत में युवा लोगों की इच्छा के अनुसार काफी कम कीमत में पेश किया है. शुरुआती कीमत 1.85 लाख रुपए है, जिसमें कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं, लेकिन आप चाहें तो इसे कम कीमत पर फाइनेंस करवा सकते हैं।

Bajaj Pulsar 400 bike safety features

बाज्ज पल्सर के नए मॉडल में फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और लोकेशन ट्रैक की सुविधा शामिल हैं। स्पोर्ट्स बाइकों में भारी इंजन और विशिष्ट सेफ्टी होती है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस और दोनों टायर में डिस्क ब्रेक हैं।


Share

Leave a comment