ये शेर बन चुका है इलाके की पहचान, देखिए वीडियो – almora Uttrakhand news

Share

almora Uttrakhand news: एक शेर जो लोगों के बीच रहता है। यही कारण है कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक शेर चलते-फिरते लोगों के सामने खड़ा रहता है। इस शेर से लोग न तो खतरा महसूस करते हैं न डरते हैं। शेर लैंडमार्क तक पहुंच गया है। वास्तविक शेर नहीं, बल्कि अल्मोड़ा के लाला बाजार में एक लोहे का शेर है। यहां एक शेर की आकृति है, जो एक लैंडमार्क है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अल्मोड़ा में किसी को फोन करने पर लोग लोहे के शेर का पता बताते हैं, और वह व्यक्ति वहाँ आ जाता है। जब कोई रास्ता भटक जाता है, तो वह इसी जगह से बात कर आता है।

almora Uttrakhand news

almora Uttrakhand news: Weather News uttarakhand : चारधाम यात्रीयो को मिली राहत उत्‍तराखंड में बारिश से फंसे हुए यात्री बढे़ आगे , 17 सितंबर से फिर से सक्रिय हो सकता है मॉनसून

ये शेर बन चुका है इलाके की पहचान, देखिए वीडियो – almora Uttrakhand news

almora Uttrakhand news: स्थानीय निवासी कल्याण मनकोटी ने कहा कि लोहे का शेर अब हमारी विरासत का हिस्सा है। हर जगह की कोई चीज अपनी विशिष्ट पहचान से जानी जाती है, जैसे आज अल्मोड़ा का लोहे का शेर एक प्रतीक है। आज अल्मोड़ा में छोटे से बड़े तक इस लोहे के शेर को पहचानते हैं और यह एक लैंडमार्क है। यदि किसी को बुलाना हो या कोई रास्ता भटक जाए तो लोग इस लोहे के शेर का पता बताते हैं। बाहर से आने वाले लोग भी इस लोहे के शहर को जानते हैं।

अल्मोड़ा के लाल बाजार में स्थित लोहे का शेर आज ऐतिहासिक है, नगर पालिका के निवर्तमान अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा। यहां वर्षों से एक शेर की आकृति बनी हुई है। विभिन्न लोगों ने इस शहर को लेकर कई कहानियां बताई हैं, लेकिन कोई भी सटीक जानकारी नहीं है। आज अल्मोड़ा में लोहे का शेर एक पहचान है। आज आपको इस लोहे के शेर का पता बताया जाएगा अगर आप इंतजार कर रहे हैं या किसी को फोन कर रहे हैं।-almora Uttrakhand news


Share

Leave a comment