Ertiga का करने खेल ख़तम सुपर फीचर्स लेकर आ गई Toyota rumion कार, देगी 35kmpl का सुपर माइलेज

Share

Toyota rumion: भारतीय बाजार में इनोवा हाईक्रॉस और रुमिऑन जैसे 7-सीटर MPV काफी लोकप्रिय हैं। मारुति सुजुकी अर्टिगा पर आधारित टोयोटा रुमिऑन की बिक्री लगातार बढ़ रही है। रुमिऑन ने लॉन्चिंग के बाद से ही बहुत मांग है। बुकिंग खुलते ही लोगों की भीड़ लग गई, खासकर सीएनजी संस्करणों के लिए। जिससे कंपनी को कुछ समय के लिए सीएनजी वैरिएंट की बुकिंग रोकनी पड़ी। टोयोटा ने फिर से इस MPV की बुकिंग शुरू की है। इसके बावजूद, इसकी मांग में कोई कमी नहीं आ रही है। अतिरिक्त डिमांड के बावजूद, इस पर अभी भी एक लंबी वेटिंग अवधि है। आइए इस MPV के वेटिंग पीरियड की पूरी जानकारी प्राप्त करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Toyota rumion specifications

ग्राहकों को टोयोटा रुमिऑन के मूल वेरिएंट (रुमिऑन-नियो ड्राइव) को घर लाने के लिए तीन महीने का इंतजार करना होगा। 2024 मई की बुकिंग के अनुसार, इस पेट्रोल MPV पर बुकिंग दिन से 3 महीने का वेटिंग समय है। वहीं, रुमिऑन-सीएनजी वेरिएंट बुक करने वालों को दो महीने इंतजार करना होगा।

यह 7-सीटर MPV भारत में एक्स-शोरूम ₹ 10,44,000 से शुरू होता है और उच्चतम मॉडल ₹ 13,73,000 से शुरू होता है।

Toyota rumion engine and mileage

7-सीटर एमयूवी टोयोटा रुमियन में 1462 सीसी इंजन है और पेट्रोल और सीएनजी से चलता है। रुमियन का माइलेज 20.11 किमी/लीटर से 26.11 किमी/किलोग्राम तक है, ईंधन के प्रकार के आधार पर.

Toyota rumion look

टोयोटा रुमियन एक स्टाइलिश डिजाइन वाली सात सीटों वाली एमपीवी है। 2023 मॉडल में कई बाहरी विशेषताएं हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • Grille: Premium front grille with a chrome finish bumper
  • Headlamps: Projector headlamps
  • Wheels: Dual-tone alloy wheels
  • Taillights: Vertically stacked LED taillights

Toyota rumion safety

यद्यपि टोयोटा रुमियन को अभी तक क्रैश टेस्ट नहीं किया गया है, Global NCAP ने 2019 में डोनर कार का परीक्षण किया था और इसे 3 स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली थी। रुमियन कई सुरक्षा विशेषताओं से संपन्न है.

हमारे वेबसाइट टोयोटा rumion पेज पर आने के लिए आपका धन्यवाद! कृपया इस टोयोटा rumion पेज को अपने दोस्त रिलेटिव्स लोगों पास शेयर करें ,और ऐसे ही मजेदार कंटेंट्स के लिए हमारे वेबसाइट के होम पेज पर भी पहुंचे ताकि हमारी ताजा खबरें आप तक सबसे पहले पहुंचते रहे।….धन्यवाद!


Share

Leave a comment